राहुल का हिंदू विरोधी चेहरा फिर हुआ उजागर

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता भले ही मन्दिरों में जाकर खुद को ज़बरदस्ती हिन्दू दिखाने की कोशिश कर रहे हो, लेकिन अक्सर उनके मन की बात जुबान पर आ ही जाती है। इन दिनों राहुल गांधी की एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें वो साफ कह रहे हैं कि उनका हिन्दुत्व में कोई विश्वास नहीं हैं। राहुल गांधी ये कहकर अपने ऊपर लगे उन आरोपों को ही पुष्ट कर रहे हैं जिसमें कहा जाता है कि कांग्रेस हिन्दुओं का राजनीतिक इस्तेमाल करने के लिए ही मन्दिर जाने का नाटक कर रही है।
राहुल गांधी के अलावा उनके सिपहसालारों का भी यही हाल है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लगातार तीन बार करारी हार को देखते हुए कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। कमलनाथ ने मध्य प्रदेश जाते ही अपना एजेंडा उजागर कर दिया है। मुसलमानों के साथ एक खुफिया बैठक में कमलनाथ कहते हुए दिख रहे हैं कि सत्ता में आने के बाद वो आरएसएस से निपट लेंगे।
जम्मू कश्मीर में छपने वाले उर्दू दैनिक अखबार “इंकलाब” ने 12 जुलाई को बहुत बड़ा खुलासा किया। फ्रंट पेज पर खबर छापी कि 11 जुलाई को राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ ‘सीक्रेट मीटिंग’ में कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। इसके साथ यह खबर भी छपी है कि राहुल ने कहा कि उनका और उनकी मां का कमिटमेंट है कि मुसलमानों को उनका हक मिलना चाहिए और इससे वो कोई समझौता नहीं कर सकते।
गुजरात में मंदिर दर्शन के लिए राहुल ने मांगी माफी
12 तुगलक लेन स्थित अपने निवास पर राहुल गांधी ने लगभग 2 घंटे तक मुस्लिमों से बातचीत की। इस दौरान मुस्लिम नेताओं ने राहुल से आपत्त्ति दर्ज कराई और कहा कि आप तो सिर्फ मंदिर जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने तो मुसलमानों को भुला ही दिया है। मुस्लिम नेताओं की बात सुनकर राहुल गांधी ने कहा कि मैं कर्नाटक में कई मस्जिदों में भी गया हूं। अब मस्जिदों में लगातार जा रहा हूं। खबर ये भी है कि उन्होंने कहा कि  गुजरात में मंदिरों में गया था उसके लिए माफी मांगता हूं।
शरिया अदालत लागू करने का राहुल ने किया वादा
सूत्रों से खबर है कि राहुल गांधी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मांगें भी मान ली हैं। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने ये वादा किया है कि अगर वे 2019 में देश के प्रधानमंत्री बने तो देश के हर जिले में शरिया अदालत बनाने की मांग पूरी कर देंगे।
मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखना कोई बुरी बात नहीं, प्रमाण जगजाहिर है, देखिए जो 2004 और 2009 में प्रधानमन्त्री तो क्या राष्ट्रपति तक नहीं बन पाया, अब 2019 में प्रधानमन्त्री बनने की लालसा करने पर हैरान होना स्वाभाविक ही है, किस तरह जनता को भ्रमित किया जा रहा है। समझ नहीं आता कि जनता भी कब तक भ्रमित होती रहेगी। इस परिवार से किसी को प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनाना तो दूर कोई मंत्री पद देने से भारतीय संविधान खतरे में पड़ जायेगा। इसी कारण दस वर्षों में प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की आड़ में पर्दे के पीछे से गाँधी परिवार राज करता रहा, मंत्री तक नहीं बना। सत्ता में होते हुए पहली बार राष्ट्रपति बनाया श्रीमती प्रतिभा पाटिल और दूसरी बार बनाया श्री प्रणब मुखर्जी।  
राहुल के आदेश से हिन्दुओं को ‘गाली’ दे रहे कांग्रेसी!
11 जुलाई को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हिन्दुओं को कट्टरपंथी बताते हुए ‘हिन्दू पाकिस्तान’ की बात कही। इसके बाद 13 जुलाई को दिग्विजय सिंह ने हिन्दुओं को कट्टरपंथी कहा और भारत के पाकिस्तान बन जाने की बात कही। खबर है कि यह सब राहुल गाधी के आदेश से किया जा रहा है। गौरतलब है कि 11 जुलाई को ही राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी और मुलाकात से पहले और बाद वह यही संदेश देना चाहते हैं कि मुस्लिमों की असल हितैषी कांग्रेस है। प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए भी मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी के कहने पर 2006 में कहा था कि – ”देश के संसाधनों पर मुस्लिमों का पहला हक है।” माना जा रहा है कि मनमोहन सिंह ने ये बयान राहुल गांधी के कहने पर दिया गया है। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष खुद को शिव भक्त दिखा कर हिन्दुओं को विभाजित करने की नीति के साथ मुस्लिमों के वोट पक्की करना चाहते हैं।
बहरहाल मनमोहन सिंह के बयान से एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस के डीएनए में ही हिन्दू विरोध है। दूसरा ये कि 28 सितंबर को श्री राम जन्मभूमि पर आने वाले फैसले से पहले वे न्यायपालिका पर दबाव बनाना चाहती है ताकि किसी भी तरह से फैसला हिन्दुओं के हक में न आ पाए।
दरअसल आजादी के बाद से कांग्रेस के कृत्यों पर गौर करें तो ये साफ है कि कांग्रेस पार्टी हिन्दू विरोधी और मुस्लिम परस्त रही है। विशेषकर, सोनिया गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस में हिन्दू विरोध अधिक हो गया है, जिसका उल्लेख भूतपूर्व महामहिम श्री प्रणब मुखर्जी ने अपनी पुस्तक तक में किया है। 
अवलोकन करें:--

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का गुजरात चुनाव के दौरान 
About this website

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
गंगा के लिए 112 दिन से उपवास क र रहे स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद यानी प्रोफेसर जीडी अग्रवाल के निधन के मामले में कुछ चौं...

About this website

About this website

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार सेवानिर्वित होने उपरान्त एक हिन्दी पाक्षिक को सम्पादित करते जनवरी 2013 के अंक में कश्म.....


आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार औरंगजेब, अन्य मुगलों तथा मुस्लिम हमलावरों ने भारत में हिन्दुओं का नरसंहार किया, हिन्दू महिलाओं के साथ बल...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM



अक्टूबर 13 को प्रणब मुखर्जी की किताब का विमोचन हुआ। उस किताब में प्रणब मुखर्जी ने यूपीए सरकार और उसकी कई नीतियों और फैसलों के बारे में जिक...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
कांग्रेस को क्यों कहते है ‘मुस्लिम पार्टी’
1946 : जवाहर लाल नेहरू ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान बनाने का विरोध किया।
1949 : अयोध्या में राम मंदिर बनाने का विरोध किया जो आज तक नहीं बन पाया है।
1951 : डॉ अम्बेडकर कॉमन सिविल कोड लागू करना चाहते थे, लेकिन नेहरू ने विरोध किया।
1975 : इंदिरा गांधी ने मुस्लिमों के विरोध के कारण नसबंदी अभियान को हिंदुओं पर थोप दिया।
1987 : शाहबानो केस में अलग कानून बनाया और सुप्रीम कोर्ट को की धज्जियां उड़ा दीं।
2004 : आंध्र प्रदेश में कांग्रेस ने मुसलमानों को आरक्षण दिलाने का वादा किया।
2006 : मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।
2007 : मक्का ब्लास्ट में मुस्लिम आतंकियों को छोड़ा और ‘भगवा आतंकवाद’ की साजिश रची ।
2010 : राहुल गांधी ने अमेरिकी राजदूत टिमोथी रोमर से कहा कि मुस्लिम आतंकवादियों से बड़ा खतरा देश के हिन्दू हैं।
2016 : उत्तराखंड में हर शुक्रवार मुस्लिमों को 90 मिनट का अतिरिक्त अवकाश देने का निर्णय किया।
2016 : कपिल सिब्बल ने भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से की।
कांग्रेस के DNA में हिंदू विरोध
1947
पंडित नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण विरोध किया
1951
पंडित नेहरू ने डॉ राजेंद्र प्रसाद को सोमनाथ मंदिर जाने से रोका
2017
सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर की सुनवाई टालने का दबाव बनाया
2016
भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से की
2013
मुजफ्फरनगर में दंगा पीड़ित हिंदुओं से राहुल गांधी नहीं मिले
2010
राहुल गांधी ने कहा कि मुसलमानों से नहीं हिंदुओं से खतरा
2008
सुप्रीम कोर्ट से कहा कि राम सेतु का अस्तित्व ही नहीं
2007
मुस्लिम आतंकियों को छोड़ा, ‘भगवा आतंकवाद’ की थ्योरी गढ़ी
2004
सोनिया गांधी ने शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती को गिरफ्तार करवाया(भूतपूर्व महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का विरोध उपरोक्त लिंक में पढ़िए) 

No comments: