केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले गिरफ़्तारी की मांग करने वाली कांग्रेस अब बहा रही घरियाली आंसू; सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं कांग्रेस नेताओं के बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार(22 मार्च 2024) रात गिरफ्तार कर लिया। अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले सिटिंग सीएम हैं। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले से ही जेल में हैं। अब केजरीवाल की गिरफ्तारी हो गई है। लोकसभा चुनाव से पहले हुई ईडी की इस गिरफ्तारी का कांग्रेस विरोध कर रही है, जबकि चुनाव गठबंधन होने से पहले सोनिया-राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी शराब घोटाले की जांच की मांग के साथ गिरफ्तारी की भी मांग कर रही थी। कांग्रेस ने तो यहां तक आरोप लगाया था कि जब दिल्ली के लोग कोरोना काल के समय अस्पतालों में आक्सीजन सिलेंडर और बेड के लिए संघर्ष कर रहे थे, अरविंद केजरीवाल शराब माफिया के साथ मिलकर आबकारी नीति पर काम कर रहे थे। केजरीवाल की गिरफ्तारी की मांग करने वाली कांग्रेस आज केजरीवाल के भ्रष्टाचार के साथ खड़ी है ऐसे में लोग कांग्रेस नेता के बयान निकाल पार्टी को फटकार लगा रहे हैं। आप भी देखिए केजरीवाल के बारे में कांग्रेस नेताओं ने केजरीवाल के बारे में क्या-क्या बयान दिए थे-

संदीप दीक्षित

शराब घोटाले पर दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने तो यहां तक कह दिया था कि फरेबखोरी और हवावाजी में केजरीवाल का कोई सानी नहीं हैं।

 सुप्रिया श्रीनेत्र

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र ने भी शराब घोटाले में केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि जब दिल्ली के लोग कोरोना से दम तोड़ रहे थे, तब केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार शराब नीति पर काम कर रही थी।
अल्का लंबा
कांग्रेस नेता अल्का लंबा ने तो यहां तक कह दिया था कि शराब मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल खुद को बचा नहीं पाएंगे।
अजय माकन
कांग्रेस के पूर्व सांसद अजय माकन ने तो अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए यहां तक कहा था कि शराब घोटाले में कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई है। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।
अब लोग सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी सरकार के बारे में कांग्रेस नेताओं के बयान को शेयर कर तंज कस रहे हैं। आप भी देखिए लोग किस तरह से केजरीवाल और कांग्रेस दोनों को लताड़ लगा रहे हैं।

No comments: