बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने पर्दे पर उतार दिए थे पूरे कपड़े

आर.बी.एल.निगम, फिल्म समीक्षक 
आज के दौर का सिनेमा तमाम तरह की रुढ़ियों के साथ-साथ कुछ हदों को भी तोड़ चुका है। बदलते समय के साथ सिनेमा में काफी बदलाव आया है। फिल्म जगत ने मौजूदा समय की नब्ज को पहचान कर एक ऐसा दर्शक वर्ग तैयार किया है, जो फिल्मों में एडल्ट और नेकेड सीन देखने का इच्छुक है। लिहाजा अब फिल्मों में ऑनस्क्रीन एक्सपोज करना आम बात हो गई है। टॉपलेस और न्यूड सीन्स देने में अब बॉलीवुड अभिनेत्रियां ज्यादा हिचकिचातीं नहीं, मगर एक वक्त ऐसा था जब ऑनस्क्रीन किसिंग सीन करने में भी अभिनेत्रियां सहम जाती थीं। यही वजह थी कि इन दृश्यों को फूलों के जरिए प्रदर्शित किया जाता था।
हालांकि, हॉलीवुड फिल्मों की देखा-देखी अब हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों ने भी शर्म का चोला उतार दिया है। इनमें कुछ अभिनेत्रियां तो अश्लीलता की सारी हदें पार कर चुकीं हैं। ये खुलकर अंग प्रदर्शन करने में जरा भी संकोच नहीं करतीं।
भारत में न्यूड फोटो और मूवी का चलन तेजी से बढा है। पाॅर्न मूवी की लोकप्रियता इतनी बढी है कि हर कोई अपने मोबाइल में इसमें समय बिता रहा है। बाॅलीवुड भी इसको जमकर परोस रहा है। लेकिन ये काफी समय पहले की बात है। हिंदी फिल्मों की अदाकारा आज से नहीं बल्कि काफी पहले से न्यूड सीन दे रही हैं।
बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों को भी पीछे छोड़ रखा है। लेकिन बॉलीवुड की कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जिसे हिट करवाने के लिए अभिनेत्रियों को बहुत बोल्ड होना पड़ता है। पिछले दिनों यह खबर आ रही थी कि कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जिनमें अभिनेता और अभिनेत्रियों ने सही में सेक्स किया था।

फिल्मों में निर्वस्त्र और एडल्ट दृश्य कर चुकीं कुछ अभिनेत्रियों पर डालते हैं एक नजर, जिन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया।

सिमी ग्रेवाल

Simi Garewal in ‘Mera Naam Jokerसबसे पहले बात सिमी ग्रेवाल की जिन्होंंने बॉलीवुड में बोल्ड सीन्स की शुरुआत की। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में उनका एक फुली न्यूड सीन दिखाया गया था। इसी तरह फिल्म 'सिद्धार्थ'(1972) में शशि कपूर के साथ निर्वस्त्र दृश्य फिल्माया था। 

सनी लियोनी

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)एक दूसरी दुनिया से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने वाली सनी लियोनी ने फिल्मों में वैसे तो कई बोल्ड सीन किए हैं, लेकिन फिल्म ‘रागिनी एमएमएस 2’ में उन्होंने न्यूड सीन करके फिल्म जगत में अपनी एक खास पहचान बना ली थी।

शर्लिन चोपड़ा

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)बॉलीवुड में बतौर एडल्ट एक्ट्रेस अपनी पहचान बना चुकीं शर्लिन चोपड़ा ने फिल्म ‘कामसूत्र’ में  न्यूड सीन से सबको हिला कर रख दिया था। शर्लिन कई न्यूड फोटोशूट भी करा चुकीं हैं, जिन्हें वो इंस्टाग्राम के जरिए शेयर करती रहतीं हैं।सबसे पहले इन्होंने अपना हाथ एक्टिंग में आजमाया, लेकिन जब इन्हें वहां पर अपनी दाल गलती हुई नहीं दिखाई दी, इन्होंने तुरंत सफलता पाने के लिये न्यूड फोटो शूट करवाने शुरू कर दिये। अब शर्लिन को पूरा भारत जानता है और अब यह बडें ही आराम से टॉप लेस हो कर कैमरे के सामने बिना हिचक के पोज देती रहती हैं।

कल्कि कोचलिन

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)फिल्म ‘देव डी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कल्कि ने  फिल्म ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ में एक न्यूड सीन किया है।

पूनम पांडे

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे अक्सर अपनी बोल्ड और सेक्सी तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में रहतीं हैं। फिल्म ‘नशा’ में एक न्यूड सीन देकर पूनम ने पर्दे पर आग लगा दी थी।

पाओली दाम

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)बंगाली फिल्म एक्ट्रेस पाओली दाम को फिल्म ‘हेट स्टोरी’ में कई न्यूड सीन करते देखा गया था। इस थ्रिलर फिल्म में उनके बोल्ड अंदाज को लेकर काफी चर्चा रही थी।

सीमा रहमानी

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)साल 2005 में आई फिल्म ‘सिंस’ में सीमा रहमानी पर फिल्माए गए एक दृष्य में वो पूरी तरह निर्वस्त्र थीं।

जीनत अमान

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)70 के दशक में आई फिल्म ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ में जीनत अमान ने कई बोल्ड सीन्स करके बॉलीवुड इंडस्ट्री मेंं तहलका मचा दिया था। उन्हें गुजरे जमाने की बोल्ड एक्ट्रेसेज में से एक माना जाता है।

अनु अग्रवाल

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)फिल्म ‘आशिकी’ से बॉलीवुड में डैब्यू करने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल भी पर्दे पर निर्वस्त्र हो चुकी हैं। उन्होंने फिल्म ‘द क्लाउड’ में कई बोल्ड सीन्स किए थे।

दीपा साही

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)फिल्म ‘माया मैमसाहब’ में एक्ट्रेस दीपा साही और शाहरुख खान पर एक बेड सीन फिल्माया गया था, जिसमें एक्ट्रेस दीपा सही पूरी तरह नेकेड थीं।

राधिका आप्टे

बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज पर फिल्माए गए न्यूड सीन (bollywood actress did nude scene)बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे कई फिल्मों में छोटे छोटे बोल्ड सीन्स दे चुकीं हैं।  फिल्म ‘पार्च्ड’ के कई सीन्स में राधिका नजर आईं थीं।
नंदना सेन
bollywood nude scenes of naandna sen in rangrasiya - Bollywood News in Hindiएक्ट्रेस नंदना सेन ने फिल्म  ‘रंग रसिया’ में कई बोल्ड सीन किए थे। इस फिल्म में एक्टर रणदीप हूडा के साथ कई दृश्यों में नंदना को निर्वस्त्र देखा गया। इसके लिए नंदना को काफी कुछ सुनना पडा। इस बारे में जब मीडिया से रूबरू हुई नंदना सेन का पारा एक इंटरव्यू के दौरान ऊपर चढ गया। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि एक जर्नलिस्ट ने उनसे जब पूछा कि ऎसा क्यों हैं कि आपके न्यूड सीन पर जहां बवाल मचाया जा रहा है। वहीँ "पीके" में आमिर खान की न्यूडिटी को महिमामंडित किया जा रहा है। इस पर नाराजगी जताते हुए नंदना ने कहा, इट्स टोटली हिपोक्रसी, हमारे यहां महिलाओं और पुरूषों को लेकर सिर्फ छोटे कस्बों में ही नहीं बल्कि आज के आधुनिक समाज में भी अलग-अलग मापदंड अपनाये जाते हैं।

रीना रॉय

रीना रॉय का न तो इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर था और ना ही उनकी फैमिली इतनी रसूक वाली थी की जिसके दम पर उन्हें बेहतरीन फिल्मे मिल जाये काफी मशकत के बाद जैसे तैसे 1972 में एक फ़िल्म मिली। जिसका नाम था जरूरत लेकिन उस फिल्मक बोल्ड लुक ने रीना रॉय के होश उड़ा दिए थे, रॉय की इस फ़िल्म में लीड रोल कर रहे को पैसे नोकरी और शोहरत की तलाश थी। फिर क्या था फ़िल्म के निर्माता निर्देशक ने रीना रॉय की इस मजबूरी का खूब फायदा उठा लिया।
देखे वीडियो।

ईशा गुप्ता

इंडियन मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता इन दिनों काफी बोल्ड होती दिखाई दे रही हैं. यह तो साफ़ है कि ईशा बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक हैं. लेकिन इन दिनों ईशा का अंदाज बहुत जुदा नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर ईशा इन दिनों लोगों की आहें भरवाते नजर आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों से ईशा लगातार सोशल मीडिया पर अपनी बेहद बोल्ड और बिंदास फोटोज शेयर कर यूजर्स का पारा बढाती नजर आ रही हैं. बता दें कि अभी तक तो फिर भी कुछ ठीक था , लेकिन अब तो ईशा ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं. ईशा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ासा चर्चा में हैं.
राखी सावंत 
आइटम गर्ल से नेता तक बनी राखी सावंत ने चाहे जितना बोल्‍ड नजारा दर्शकों को दिखाया हो लेकिन उनकी दुकान भी बी ग्रेड फिल्‍मों की एक्‍ट्रेस और लटके झटके और कुछ रियलिटी शो करने वाली शख्‍सियत से ज्‍यादा कुछ नहीं कमा सकी।
पूजा मिश्रा 
कुछ ऐसा ही हाल पूजा मिश्रा का भी हुआ उन्‍हें फिल्‍में भी मिलीं तो ना के बराबर ही। यानि कपड़े उतार कर भी पूजा अपनी पहचान बनाने में कामयाब ना हो सकी।
पद्मिनी कोल्हापुरी
बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसस में लिया जाता है, जिन्होंने कम उम्र में इस जगमगाती इंडस्ट्री में इंट्री की थी. इन्होंने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि सिंगर भी एंट्री की थी. पद्मिनी ने बचपन से फिल्मों में गायकी शुरू कर दी थी. उन्होंने ‘यादों की बारात’ फिल्म में कोरस में गाया था. पद्मिनी बचपन से ही मल्टीटैलेंटेड थी, उनका चेहरा बहुत ही मासूम था. जिस वजह से फिल्म डायरेक्टरों की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने उन्हें बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में लिया. कम उम्र में ही इनके हाथ बोल्ड और इंटीमेट रोल मिला गया जिसका साथ ही ये रातों रात अडल्ट एक्ट्रेसकी लिस्ट में शामिल हो गयीं.
1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘गहराई’ में पद्मिनी ने एक न्यूड सीन देकर सनसनी मचा दी थी. इसी साल आई फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ में भी पद्मिनी ने एक लंबा रेप सीन दिया. जिसके बाद लोगों ने पद्मिनी कोल्हापुरे अडल्ट एक्ट्रेस का तमगा दे दिया. ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई.
फिल्मों में इस तरह के दृश्यों को देखने की इच्छा कहीं न कहीं हर किसी के मन में होती ही है। ऐसे में अगर फिल्मों में प्रदर्शित की जाने वाली नग्नता पर सवाल उठने लगे तो एक बार विचार जरूर करिएगा कि कहीं ये दृश्य हमारे ही चरित्र को तो प्रदर्शित नहीं कर रहे। (एजेंसीज इनपुट्स सहित) 

No comments: