3 नहीं, 20 PAK विमान भारत में घुसे थे, लेजर गाइडेड बमों का भी इस्‍तेमाल किया था- सूत्र

बुधवार को 3 नहीं, 20 PAK विमान भारत में घुसे थे, लेजर गाइडेड बमों का भी इस्‍तेमाल किया था- सूत्रफरवरी 27 को पाकिस्‍तान के 20 एयरक्राफ्ट ने भारत की सीमा को पार किया था. पाकिस्‍तानी जेट 10 किलोमीटर अंदर तक भारतीय सीमा में घुसे थे. इन एयरक्राफ्टों ने भारतीय सैन्‍य प्रतिष्‍ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली थी. 
फरवरी 27 को यह जानकारी थी कि पाकिस्‍तान के तीन विमान भारतीय वायु सीमा में प्रवेश कर गए थे, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि तीन नहीं, बल्कि 20 पाक एयरक्राफ्टों ने भारत की सीमा को पार किया था. इन विमानों ने लेजर गाइडेट बमों को भी इस्‍तेमाल किया था, लेकिन वह भारतीय वायुसेना की वजह से अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया था. 
सरकारी सूत्रों के हवाले से फरवरी 27 को हुए पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी मिली है कि सुबह 9.45 बजे 20 पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के विमान भारतीय सीमा में घुस आए. वे एलओसी पार कर 10 किलोमीटर अंदर तक भारतीय वायुसीमा में प्रवेश कर गए थे.
अवलोकन करें:-

nigamrajendra.blogspot.com
पाकिस्तान के एफ-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान…
इन विमानों ने लेजर गाइडेड बमों का इस्‍तेमाल कर सभी सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उनका निशाना चूक गया. भारतीय वायुसेना ने तुरंत उन्‍हें खदेड़ दिया था. 
साथ ही सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि हमारी वायुसेना ने एलओसी को पार नहीं किया था. पाकिस्‍तानी विमानों से आमना-सामना के दौरान हमने उनके  एक एफ-16 को मार गिराया था.

No comments: