केरल : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये ‘हनीमून हॉलिडे’ अभियान

केरल को एक सुरक्षित और ग्लैमरस हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देते हुये केरल टूरिज्म ने एक हाई-ऑक्टेन म्यूजिकल कैंपेन शुरू किया है। वैलेंटाइन वीक के दौरान यह अभियान दुनिया भर से राज्य में हनीमून मनाने वालों को लुभाने के लिये शुरू किया गया है। माइक्रो-वीडियो गानों के साथ स्टेपल किया गया है।

अभियान के हिस्से के रूप में, पर्यटन विभाग ने ‘लव इज इन द एयर’ नामक एक संगीत एल्बम का निर्माण किया है, जिसमें आठ सूक्ष्म-प्रेम गीत हैं, जिनमें से प्रत्येक गीत की अवधि एक मिनट से कम है। केरल पर्यटन ने केरल को एक प्रमुख और आदर्श हनीमून गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिये अपने सोशल मीडिया पेजों पर गाने जारी किये हैं।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में सोमवार को कहा गया कि लोकप्रिय लोक/इंडी बैंड व्हेन चाय मेट टोस्ट द्वारा गाये गये वीडियो को सामूहिक रूप से लगभग एक लाख बार देखा जा चुका है।
इसके अलावा, Spotify, Gaana, Hungama, JioSaavan और Wynk आदि जैसे कई म्यूजिक प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑडियो गाने देश भर में 75 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचे।
वैलेंटाइन्स दिवस पर अभियान की शुरुआत करते हुये केरल पर्यटन ने अपने सोशल मीडिया अनुयायियों के लिये सोशल मीडिया पेजों पर जारी किये गये संगीतमय वीडियो सूक्ष्म-प्रेम गीतों का उपयोग करके रील बनाने के लिये एक प्रतियोगिता की घोषणा की। सर्वश्रेष्ठ रीलों को पूरे केरल में मुफ़्त ट्रिप मिलेगी।
‘हनीमून हॉलीडे’ शीर्षक वाले इस अभियान का मूल रूप से अनावरण महामारी की दूसरी लहर और उसके बाद यात्रा में छूट के बाद किया गया था। महामारी की तीसरी लहर शुरू होने के बाद इसे अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया था।

No comments: