हिंदुओं को लौटाई जाएं मंदिर तोड़कर बनाई गई मस्जिदें: शिया वक्फ बोर्ड


Related image
अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में जारी सुनवाई के बीच उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने फरवरी 28 को कहा कहा कि मंदिर गिराकर बनाए गई मस्जिदों को हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के चेयरमैन मौलाना राबे हसन नदवी को लिखे पत्र में मुस्लिम बोर्ड से राम मंदिर सहित नौ धार्मिक विवादित स्थलों को हिंदुओं को सौंपने का अनुरोध किया है। 
रिज़वी तो 9 मस्जिदों के लिए बोल रहे हैं, जबकि विश्व हिन्दू परिषद् प्रारम्भ से ही अयोध्या, काशी और मथुरा हिन्दुओं को वापस करने के बदले 5997 मस्जिदों, कब्रिस्तान(ताज महल आदि) और दरगाहों को छोड़ने की बात कह रही है, अन्यथा समस्त 6000 लेकर ही रहेंगे। हकीकत यह है कि कुछ कट्टरपंथी अपनी चौथराहट के कारण समस्त मुस्लिम समाज को भ्रमित कर माहौल ख़राब करने में व्यस्त हैं। जिनके पास सिवाए मस्जिद चिल्लाने के कुछ भी सबूत नहीं। 
अवलोकन करें:--

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार अक्सर अपने लेखों में स्पष्ट लिखता रहा हूँ कि अयोध्या, काशी और मथुरा मुद्दे पर उग्र रूप...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.PE
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक रिजवी ने अपने पत्र में कहा है कि इस्लामिक कानूनों के तहत जबरन ली गई भूमि या दूसरे धर्म के स्थलों को नष्ट कर मस्जिदों का निर्माण करना अवैध है।
रिजवी ने अपने पत्र में देश भर में विवादित नौ धार्मिक स्थलों का जिक्र किया है। रिजवी ने दावा किया है कि इतिहास का अध्ययन करके उन्होंने उक्त मस्जिदों का उल्लेख किया है जिन पर विवाद है। रिजवी ने कहा, 'इतिहास गवाह है कि मुगल बादशाहों और उनसे पहले हिंदुस्तान आए सुल्तानों ने हिंदुस्तान को लूटा, यहां हुकूमत की और तमाम मंदिरों को तोड़ा, कुछ मंदिरों को तोड़ कर वहां मस्जिदें बनवा दीं।'
रिजवी ने अपने पत्र में उन 9 मस्जिदों का जिक्र किया है जिन पर विवाद है- 
1. राम मंदिर- अयोध्‍या, यूपी
2. केशव देव मंदिर- मथुरा, यूपी
3. अटाला देव मंदिर- जौनपुर, यूपी
4. काशी विश्‍वनाथ मंदिर- वाराणसी, यूपी
5. रुद्रा महालय मंदिर- बटना, गुजरात
6. भद्रकाली मंदिर- अहमदाबाद, गुजरात
7. अदीना मस्‍ज‍िद- पंडुवा, पश्चिम बंगाल
8. विजया मंदिर- विदिशा, मध्‍य प्रदेश
9. मस्‍जिद कुवतुल इस्‍लाम- कुतुब मीनार, दिल्‍ली
इसके पहले, उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने प्रस्ताव पेश किया कि राम मंदिर का निर्माण विवादित स्थल पर और मस्जिद का निर्माण लेखनऊ में किया जाए। 

No comments: