चुनाव से पहले कांग्रेस को मायावती ने दिया तगड़ा झटका

mayawati
आर.बी.एल.निगम,वरिष्ठ पत्रकार 
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन न होने के लिए बीएसपी प्रमुख मायावती ने दिग्विजय सिंह को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह जैसे बहुत से ऐसे नेता हैं जो नहीं चाहते हैं कि राज्य में गठबंधन हो। अब सवाल है कि दिग्विजय सिंह ने क्या कहा था। दरअसल दिग्विजय सिंह ने कहा था कि सीबीआई और ईडी से मायावती डरती हैं। सीबीआई और ईडी की डर की वजह से ही वो गठबंधन करने से डर रही हैं।
मायावती सीबीआई और ईडी से मायावती डरती हैं--दिग्विजय सिंह 
मायावती ने कहा कि कांग्रेस का हाल क्या है इसे पूरा देश जानता है। लेकिन उनके नेताओं को समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करना चाहिए। आज देश में कांग्रेस के खिलाफ माहौल है। लेकिन ऐसा लगता है कि कांग्रेस नेताओं को बीजेपी को परास्त करने में रुचि नहीं है। अगर ऐसा ही रहा तो वो लोग सुनहरा मौका छोड़ देंगे। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी का मन है कि वो बीएसपी के साथ तालमेल कर चुनावों में जाएं। लेकिन दुख की बात है कि कांग्रेस के ही कुछ नेता गठबंधन या महागठबंधन की राह में रोड़ा बने हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में उनकी पार्टी अकेले चुनाव में जाएगी। 
अवलोकन करें:--
लोक सभा एवं विधानसभा के लिए हुए उप-चुनावों में हुए गठबंधन पर समस्त भाजपा विरोधी गठबंधन पर छाती और पीठ थप-थापते नज़र आ रहे थे, अब लगता है, धीरे-धीरे गठबंधन के गुब्बारे की हवा निकलनी शुरू हो चुकी है। वैसे भी गठबंधन तो एक बहाना है, जनता को पागल बनाना है, क्योंकि कुर्सी सभी को चाहिए, बिना कुर्सी के कोई रह नहीं सकता, रोटियों के लाले पड़ जाएँगे, क्योंकि आज राजनीती से बढ़िया कोई व्यापार नहीं। वो दिन लद गए, जब राजनीति वास्तव में जनसेवा होती थी, परन्तु आज तो व्यवसायिक हो गयी है, और मूर्ख एवं बेरोजगार ही नेताओं की एक आवाज़ पर एक दिन के वेतन मिलने पर दौड़े जाते हैं, और जहाँ वेतन नहीं मिलता, प्रदर्शनों में पदाधिकारियों के सिवा पार्टी कार्यकर्ता तक गायब होते है।

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार लोक सभा एवं विधानसभा के लिए हुए उप-चुनावों में हुए गठबंधन पर समस्त भाजपा विरोधी गठबंध....

दिग्विजय सिंह तो बीजेपी के एजेंट हैं
दिग्विजय सिंह पर करारा वार करते हुए उन्होंने कहा कि वो तो बीजेपी के एजेंट हैं। उनका ये कहना गलत है कि वो केंद्र सरकार के दबाव में हैं या वो सीबीआई या ईडी से डर रही हैं। मायावती ने कहा कि जिन लोगों को बीएसपी के संघर्ष के बारे में जानकारी नहीं है उन्हें बीएसपी के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है।
देश में आज किसानों,अल्पसंख्यक, शोषित समाज के मुद्दे पर बीजेपी के खिलाफ माहौल बना हुआ है। लेकिन कांग्रेस को ऐसा लग रहा है कि कुछ नजर नहीं आ रहा है। कांग्रेस की हालत उस रस्सी की तरह है जो जल चुकी है लेकिन ऐंठन नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की तरह कांग्रेस भी बीएसपी को खत्म करने के अभियान में जुटी हुई है.
गठबंधन में गांठ: क्‍या मायावती के कदम से बीजेपी को मिलेगा फायदा?
ना जा कहीं अब ना 
कांग्रेस का रवैया बीजेपी को हराना नहीं, विपक्षी दलों को हराने का है
उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने बहुत बड़ा बयान दिया है. मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस को अहंकार हो गया है कि वह अकेले लड़कर चुनाव जीत सकती है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस के कुछ ही नेता नहीं चाहते हैं कि गठबंधन हो. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस गठबंधन की आड़ में बसपा को खत्म करना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का रवैया बीजेपी को हराना नहीं है. कांग्रेस का रवैया विपक्षी दलों को हराने का है. उन्होंने साफ किया कि कांग्रेस अकेले कभी भी चुनाव नहीं जीत सकती है. सीट बंटवारे को लेकर मायावती ने कहा कि कांग्रेस के अड़ियल रुख की वजह से गठबंधन नहीं हो पा रहा है.
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में उनकी पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्‍होंने इन राज्‍यों में कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया. हालांकि कुछ दिन पहले मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि जल्‍द ही मायावती के साथ गठबंधन की बात फाइनल हो जाएगी. लेकिन मायावती के ऐलान के साथ ही यह स्‍पष्‍ट हो गया कि इन चुनावी राज्‍यों में कांग्रेस को अब अपने दम पर ही मैदान में उतरना होगा.

No comments: