इमरान का संसद में ऐलान, अभिनंदन को कल(मार्च 1) रिहा कर देगा पाकिस्तान

Wing Commander Abhinandan Vardhamanभारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बुधवार सुबह भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को वायुसेना ने मार गिराया और इस दौरान भारत को भी अपने एक लड़ाकू विमान का नुकसान हुआ।  इस बीच शाम पांच बजे तीनों सेनाओं (एयरफोर्स, नेवी और आर्मी) की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। सबकी निगाहें इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर लगी हैं।



Pakistan Prime Minister Imran Khan: As a peace gesture we are releasing Wing Commander Abhinandan tomorrow.
भारतीय एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन की रिहाई को लेकर बड़ी खबर
पाक पीएम इमरान खान पाकिस्तान की संसद  के ज्वाइंट सेशन में कहा है कि अभिनंदन को कल रिहा करेंगे
इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में कहा, 'भारतीय पायलट अभिनंदन को कल रिहा करेंगे'इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन की रिहाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने को तैयार हैं।
कुरैशी ने कहा था कि वे अभिनंदन को रिहा करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले दोनों देशों के बीच हालात सामान्य होने चाहिए।
फरवरी 27 को पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया गया। पाकिस्तान के एफ-16 विमान को पीछा करने वालों में भारत का मिग-21 भी था, जिसे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे। पाक विमान का पीछा करने के चक्कर में अभिनंदर पीओके में चले गए, जहां उनके विमान पर मिसाइल दागी गई। उनका मिग-21 क्रैश हो गया और वे पैराशूट से बाहर निकल आए, जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया।
इसके बाद पाकिस्तान की ओर से अभिनंदन का एक वीडियो भी जारी किया गया था। कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं, जो भारत में सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इसके बाद भारतीय सैन्य अफसरों ने इंटरनेट पर भारतीय लोगों से अपील की कि वह पाकिस्तानी सेना की ओर से बंदी बनाए गए पायलट अभिनंदन वर्तमान के वीडियो साझा न करें। चूंकि पाकिस्तानी सेना ने उनके पांच वीडियो भारत के खिलाफ मनोवैज्ञानिक जंग जीतने के लिए बनाकर जारी किए हैं।
अवलोकन करें:-
इस वेबसाइट का परिचय

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
भारत ने विंग कमांडर अभिनंदन के मामले पर पाकिस्‍तान को कड़ी चेतावनी दी है। फरवरी 28 को विदेश मंत्रालय के सूत्रों के ह...

भारत की पाक को दी थी सख्त हिदायत, पायलट को न पहुंचाए हानि
भारत के लापता पायलट के पाक की हिरासत में होने की खबर के बाद भारत ने पाक को आगाह किया था कि वह पायलट अभिनंदन को किसी भी तरह की हानि न पहुंचाए। साथ ही कुछ तस्वीरें वायरल करने पर भी नाराजगी जताई थी। भारत ने इस मामले में पाक को डोजियर सौंपते हुए कहा है कि वह जल्द हिरासत में लिए गए पायलट को रिहा करें।

No comments: