#MeToo : फिर वायरल हो रहा एक झूठ - अमिताभ ने 41 साल छोटी एक्ट्रेस का सेक्शुअल हैरेसमेंट किया

सयाली भगत और अमिताभ बच्चन।
इस षड्यंत्र में जो शंका व्यक्त की जा रही है, वास्तव में सच हो रही है। सरकार का चुनाव में असली मुद्दों से ध्यान हटाने का प्रयास है, जो मतदान समाप्त होते ही कोई #MeToo पर अपना दर्द बांटने नहीं आएगी। दरअसल मोदी विरोधियों के पास विरोध के लिए कुछ नहीं है, इसीलिए मोदी सरकार की उपलब्धियों को नजरअंदाज करवाने के लिए महिलाओं के सम्मान को चोटिल कर यह खेल खेला जा रहा है। जैसाकि पिछले चुनावों में होता रहा है। कभी जेएनयू मुद्दा, कभी दादरी काण्ड, तो कभी वेमुला काण्ड आदि आदि, चुनाव संपन्न होते ही, सब नदारद।
प्रारम्भ के दिनों में कोई वैश्य तक फिल्मों में काम करने को तैयार नहीं होती थी  
पत्रकारिता से पूर्व और बाद तक फिल्म व्यवसाय से जुड़े होने के कारण इस चकाचौंध के पीछे क्या होता है, शायद ही कोई फिल्म समीक्षक अज्ञान हो। शायद यही कारण था, कि पूर्व में कोई महिला फिल्मों में काम करने को तैयार नहीं होती थी। ज्ञात हो, फ़िल्मी दुनियाँ के पितामाह दादा साहब फाल्के जब अपनी फिल्म में महिला का अभिनय कोई महिला ही करे, तो महिला की तलाश में वैश्यालय तक पहुँच गए थे, लेकिन वहाँ पहुँचने पर भी निराशा ही मिली, क्योकि उन्हें कहा गया था, "फिल्म में वही वैश्या काम करने को तैयार होगी, यदि तुम अपने किसी बच्चे से शादी करने को तैयार हो।" समय परिवर्तन के साथ, आज जिसे देखो फ़िल्मी नगरी की ओर खींचा जा रहा है।खैर, अब सब इतिहास बन चूका है। 
पढ़िए दैनिक भास्कर की निम्न रपट:      
#MeToo कैंपेन ने सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकार महिलाओं को अपनी आपबीती सुनाने का एक मौका दिया है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स की हैरेसमेंट की कहानियां सुनने को मिल रही हैं। इसी कड़ी में अमिताभ बच्चन ने पूर्व मिस इंडिया और नायिका सयाली भगत का सेक्शुअल हैरेसमेंट किया था। इस संबंध में सयाली भगता का एक स्टेटमेंट सर्कुलेट किया जा रहा है। लेकिन इस स्टेटमेंट की सच्चाई कुछ और है। खुद सयाली ने सामने आकर कहा है कि प्लीज मुझे और अमिताभ बच्चन को बदनाम मत कीजिए।
क्या झूठ फैलाया जा रहा है?
दरअसल एक ट्वीटर यूजर ने 7 साल पुरानी खबर को ट्वीट किया है। इसे कई बार री-ट्वीट किया जा रहा है। ट्वीट में सयाली भगत का एक स्टेटमेंट है। इसमें कहा गया है कि टीनू वर्मा की फिल्म 'द वीकेंड' की लॉन्चिंग के दौरान अमिताभ चीफ गेस्ट थे। जब सयाली अमिताभ से आशीर्वाद लेने झुकीं तो उन्होंने गलत तरीके से छुआ था। स्टेटमेंट में ये भी लिखा है कि सयाली शाइनी आहूजा, आर्य बब्बर, साजिद ख़ान और कई बड़े कलाकारों की हरकतों से भी परेशान हैं औऱ दुखी होकर इंडस्ट्री छोड़ रही हैं।
अवलोकन करें:--

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
आर.बी.एल.निगम, फिल्म समीक्षक भारतीय सिनेमा के पितामाह कहे जाने वाले दादासाहेब फाल्के की आज 74वीं पुण्यतिथि है। दादा....




PROFILE SINCE the Indian films came into existence, so many film distributors,producers and directors came and will come on the scene but...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
हैरानी की बात तो यह है कि अब जो अलोक नाथ पर तीर फेंका है, वह अपना नाम गुप्त रखे हुए हैं, क्यों? इस बात से इंकार भी नहीं किया जा सकता कि इस चकाचौंध रौशनी के पीछे अँधेरे में क्या है? लेकिन अभिनय क्षमता भी होनी चाहिए, परन्तु अपनी कमी के कारण असफल होने पर दूसरों पर कीजड़ फेंक फिल्म जगत तो क्या शायद में किसी धारावाहिक में भी स्थान मिल सके, क्योकि इन्होने सबके दिल में एक डर उत्पन्न जो कर दिया है।
चर्चित गायक अभिजीत भट्टाचार्य भी लगभग वही बात कह रहे हैं, जिन पर मैं भी अपने लेखों में शंका व्यक्त कर रहा हूँ। इन पर भी एक पब में एक महिला ने कान कुतरते किस करने का प्रयास करने के लगे आरोपों पर इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि "वह कभी पब ही नहीं गए।आप मुझे कभी page 3 या फ़िल्मी पार्टियों में नहीं पाओगे। मेरा नाम बिकता है। .... इस समय कुछ लोग डर्टी वे में बाहर आ रहे हैं। "

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
फिल्म "हम साथ साथ हैं" के एक दृश्य में रीमा लागु के साथ अलोक नाथ जैसे ही मी टू कैम्पेन शुरू हुआ, रोजाना फिल्म इंडस्ट्र...

क्या है सच्चाई?

2011 में मामला कोर्ट तक पहुंचा तब पता चला किसकी शैतानी थी

जब DainikBhaskar.com ने सयाली भगत से बात की तो उन्होंने ऐसी किसी घटना से इंकार कर दिया। सयाली ने कहा- मैं सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकार नहीं हुई। मैं साइबर क्राइम की शिकार जरूर हुई हूं। झूठे प्रेस नोट को मेरा स्टेटमेंट बताकर फैलाया गया था और उसे फिर से ट्वीट किया जा रहा है। प्लीज इस खबर को मत चलाइए। प्लीज अमिताभ बच्चन और मुझे बदनाम मत कीजिए। दरअसल 2011 में 'द ट्रेन', और 'जेल' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी पूर्व मिस इंडिया सयाली भगत का ये स्टेटमेंट सामने आने के बाद अमिताभ ने पुलिस का सहारा लिया। जांच के बाद ये मामला साइबर क्राइम का निकला। सयाली ने खुद को साइबर क्राइम का शिकार बताते हुए सभी सेलेब्स से माफी मांगी और कहा कि उनके पूर्व पब्लिसिस्ट ने बिना उनकी सहमति के ये बयान जारी कर दिया था, जिससे वे बहुत शर्मिंदा हैं। इसके बाद सयाली ने अपने पूर्व पब्लिसिस्ट के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।
2011 की वो खबर जिसे दोबारा ट्वीट किया गया और वायरल हो रही है।
ट्वीट पर आ रहे सोशल मीडिया पर कमेंट।

सोशल मीडिया पर आए कमेंट।

No comments: