भारत ने लिया पुलवामा का बदला, वायु सेना ने किए जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमले

Surgical Strike 2.0: पाक सीमा में घुसे फाइटर जेट, गिराए बम, तबाह हुआ जैश का आतंकी कैम्पपुलवामा आतंकी हमले का बदला देते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमले किए हैं। भारतीय वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए है और इसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए गए। 12 मिराज 2000 जेट विमानों ने उस ऑपरेशन में हिस्सा लिया जिसने एलओसी के पार आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए, उसे पूरी तरह नष्ट कर दिया।
अवलोकन करें:-
NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार आज कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी अनुच्‍छेद 370 और 35A के कश्मीर से समाप्त करने का क्...

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना एक और सर्जिकल स्ट्राइक की है। जानकारी के मुताबिक, बीती रात करीब 3.30 बजे भारतीय सेना के लड़ाकू विमान ने पाकिस्तान सीमा में प्रवेश किया और बम गिराए, जिससे एक बड़ा आतंकी कैंप तहस-नहस हो गया। खबर है कि भारत ने 200 किलो बम का प्रयोग किया।
भारतीय सेना ने मिराज 2000 फाइटर जेट से इस हमले को अंजाम दिया है। जो आतंकी कैंप तबाह हुआ है, वह जैश का है।


IAF Sources: 12 Mirage 2000 jets took part in the operation that dropped 1000 Kg bombs on terror camps across LOC, completely destroying it
मिशन में भारत ने अपने 12 मिजाज फाइटर जेट का इस्तेमाल किया, जिन्होंने मिलकर करीब 1000 किलो बम गिराए।
सूत्रों ने कहा- बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकाने तबाह कर दिए गए। बालाकोट पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित है। हमले वाली जगह एलओसी से करीब 50 किलोमीटर दूर है। 
Indian Air Force violated Line of Control. Pakistan Air Force immediately scrambled. Indian aircrafts gone back. Details to follow.
7,300 people are talking about this
IAF Sources Says Indian Fighter jets struck a major terrorist camp across the LoC Updatesपाक आर्मी ने कहा- भारत ने घुसपैठ की
भारत की कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी।
'कार्रवाई उम्मीद से परे'
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भारत की कार्रवाई पर कहा, "अगर यह बात सच है तो यह छोटा हमला नहीं है। यह हमारी उम्मीद से परे है।"

ट्रम्प ने कहा था भारत बड़ी कार्रवाई करेगा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 23 फरवरी को दिए बयान में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हालात हैं। अमेरिकी प्रशासन दोनों देशों के संपर्क में है। उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी।

No comments: