अगर राफेल हमारे पास होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता, न उनका कोई विमान बचता: नरेन्द्र मोदी

अगर राफेल हमारे पास होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता, न उनका कोई विमान बचता: PM मोदीदो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान की सीमा के भीतर घुसकर किए गए एयर स्‍ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि जो सेना कहती है तो क्‍या उस पर आपका भरोसा नहीं है? हमें अपनी सेना पर गर्व होना चाहिए. देश इस बात पर सहमत है कि आतंक का अंत किया जाना चाहिए. इसके साथ ही कहा कि यदि भारतीय वायुसेना के पास आज रफाल विमान होता तो परिणाम कुछ और ही होते. यदि कुछ लोग इसे नहीं समझना चाहते तो मैं कुछ नहीं कर सकता.
मोदी ने कहा कि मैंने कहा था कि अगर राफेल समय पर मिल जाता तो स्थिति अलग होती, लेकिन उन्होंने कहा कि मोदी हमारी वायु सेना के हवाई हमले पर सवाल खड़े कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि समझदारी का इस्तेमाल करें, मैंने कहा था कि अगर हवाई हमले के दौरान राफेल हमारे पास होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता और न उनका कोई विमान बचता. आतंकवाद की बीमारी की जड़ पड़ोसी देश में है, क्या हमें बीमारी का इलाज जड़ से नहीं करना चाहिए. अगर भारत को तबाह करने की मंशा रखने वालों के ‘सरगना’ बाहर हैं, तो यह देश शांत नहीं बैठेगा.
गुजरात पानीदार बन गया है
जामनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ पीएम मोदी ने कहा कि अब गुजरात पानीदार बन गया है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि यहां पानी के प्रश्नों का सबसे पहेले निराकरण किया गया. आज से 40 साल पहले अगर सरदार सरोवर डेम का काम पूरा हो गया होता तो गुजरात को पानी की समस्या भुगतनी नहीं पड़ती. गुजरात छोडने के बाद भी मैं सिंचाई योजना के लिए चिंतित था. नर्मदाका पानी, पानी नहीं पारस है.

मै जो करता हूं, बड़ा ही करता हूं...
इसके साथ पीएम मोदी ने कहा कि मै जो करता हूं, बड़ा ही करता हूं. जैसे अभी आरोग्य क्षेत्र में बहुत बड़ी क्रांति का काम शुरू किया है. मुझे  छोटा अच्छा नहीं लगता. आयुष्‍मान भारत योजना दुनिया की सबसे बड़ी योजना है. आयुष्‍मान योजना, मुख्यमंत्री अमृतम योजना से जन कल्याण हुआ है.

स्‍वच्‍छता का सवाल
पीएम मोदी ने कहा गांधी जी ने100 साल पहेले स्वच्छता का स्वप्न देखा था. 100 साल में जो कोई न कर सका वो हमने कर दिखाया. कुंभ मेले में स्वच्छता लोगों को छू गई. देश भर में रेलवे के काम में गति आई है.

अवलोकन करें:-
इस वेबसाइट का परिचय

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
कई विपक्षी दलों द्वारा भारत की एयर स्‍ट्राइक पर उठाए जा रहे सवालों के मद्देनजर एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है क....

सबका साथ-सबका विकास
पीएम मोदी ने कहा कि समस्या का स्थायी समाधान हमारा मंत्र है. सबका साथ-सबका विकास हमारा मंत्र है. मोदी सरकार आने के बाद पहेली बार मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बना. 2022 तक देश के हर नागरिक को अपने सपनों का घर मिलेगा. इस बीच पीएम मोदी गलती से कोचीन की जगह करांची बोल गए. इस पर हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में बोले कि क्‍या करूं आजकल दिमाग में एक ही बात चल रही है. लोग पीएम मोदी की बात सुनकर हंस पड़े.

No comments: