कार्ति चिदंबरम की पत्नी श्रीनिधि परदे के पीछे से संभालेगी कमान

Image result for कार्ति चिदंबरमकांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के परिवार से एक और सदस्य को राजनीति में उतारने का फैसला किया है। पी चिदंबरम की बहू श्रीनिधि चिदंबरम परदे के पीछे से तमिलनाडु की शिवगंगा सीट की कमान सभालेंगी। खबर है कि पी चिदबंरम के बेटे कार्ति चिदंबरम इस सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। श्रीनिधि अपने पति का सोशल मीडिया में प्रचार का काम देखेंगी। पिछली बार भी कार्ति ने इस सीट से चुनाव लड़ा था और वो हार गए थे।

पेश से डॉक्टर हैं श्रीनिधि

Related imageपूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की बहू श्रीनिधि चिदंबरम पेशे से डॉक्टर हैं। वो भरतनाट्यम कलाकार भी हैं। वो अब तक राजनीति से दूर थी। उनके पति कार्ति चिदंबरम साल 2014 के चुनाव में 1,04,678 वोटों से हार गए थे। कांग्रेस उन्हें एक बार फिर से मैदान में उतार सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक कांग्रेस के बहुत से कॉडर नेताओं का कहना है कि दो दिन पहले कराईकुडी में एक बैठक को संबोधित किया। हम में से बहुत से लोग लोग जानते थे वो कौन हैं। लोगों ने इससे पहले उन्हें नहीं देखा था। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर कैसा कैंपेन करने से पार्टी का फायदा होगा। एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया गया है।जिसकी वह ऐडमिन हैं। उसी ग्रुप के जरिए कार्यकर्ताओं को रोज निर्देश दिए जाएंगे।

कार्ति ने काडर से की बात

कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि वहां मुश्किल से कोई महिला होगी। कार्ति ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से कहां कि आजकल हर किसी के पास मोबाइल फोन है। सोशल मीडिया लोगों तक पहुंचने का मजबूत माध्यम है। हर किसी राजनीतिक पार्टी में ज्यादा पुरुष होते हैं। इसमें परिवर्तन लाना होगा और अधिक से अधिक महिलाओं तक पहुंचने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि वो 50 फीसदी वोटर हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अच्छा काम करने को कहा और भरोसा दिया कि अच्छा सोशल मीडिया प्रमोशन करने वाले चुनाव क्षेत्र को इनाम मिलेगा।

पी चिदंबरम का गढ़ है शिवगंगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का शिवगंगा गढ़ है। वो यहां से सात बार सांसद रह चुके है। उन्होंने पिछले बार भी यहां से चुनाव नहीं लड़ा था और अपने बेटे को चुनाव लड़वाया था। कांग्रेस के सीनियर नेता ने कहा कि श्रीनिधि को राजनीतिक रूप से भी प्रचारित किया जा रहा है क्योंकि कार्ति के उम्मीदवारी में दिक्कत आने पर वो बैकअप के तौर पर रहेंगी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष एन सुंदरम ने कहा कि श्रीनिधि पार्टी के सदस्य नहीं थी और वह कार्ति की मदद कर रही थी। उन्हें पार्टी ने सोशल मीडिया की जिम्मेदारी है और हम उनसे शिवगंगा सीट के लिए कहेंगे।

No comments: