J&K: हुस्‍न के जाल में फंसाया जा रहा है युवाओं को

कई और महिलाएं भी जुड़ी हैं आतंकी संगठनों के नेटवर्क, लुभा रही हैं युवाओं को जम्‍मू-कश्‍मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत भारतीय सेना की ओर से की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से परेशान आतंकी संगठन अब युवाओं को फंसाने के लिए हनी ट्रैप का सहारा ले रहे हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन कश्‍मीर के युवाओं को खूबसूरत महिलाओं के जरिए जाल में फंसाकर उनसे हथियार पहुंचाने, घुसपैठ में मदद जैसे काम करा रहे हैं।
'कंसाइनमेंट' पहुंचाने के बाद मिलने का वादा करती थी शाजिया 
जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर करीब 2 हफ्ते पहले 17 नवंबर को सईद शाजिया नाम की लड़की को बांदीपोरा से गिरफ्तार किया गया। इसकी उम्र 30-32 वर्ष के बीच है। फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर महिला के कई अकाउंट्स थे, जिसे घाटी के तमाम युवा फॉलो करते थे। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी कई महीनों से शाजिया के इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) एड्रेस पर पैनी नजर रखे हुए थे। वह युवाओं से चैट किया करती थी और उन्हें मुलाकात का वादा कर लुभाती थी। वह युवाओं से वादा करती थी कि जो भी उसके कंसाइनमेंट को पहुंचाएगा, वह उससे मुलाकात जरूर करेगी।
कई और महिलाएं भी जुड़ी हैं आतंकी संगठनों के नेटवर्क, लुभा रही हैं युवाओं को खबर यह भी है कि शाजिया पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों के भी संपर्क में थी। पूछताछ के दौरान शाजिया ने बताया कि घाटी में कई और महिलाएं भी पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए काम कर रही हैं। उन्हें युवाओं को आतंकवाद की तरफ खींचने के लिए लालच देने का काम दिया गया है।
जैश के संपर्क में आने के बाद ओवरग्राउंड वर्कर बन गई शाजिया
शाजिया लगातार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शेरवान उर्फ अली के संपर्क में थी। अली ने ही उसका परिचय पाकिस्तानी आतंकियों सुफियान और खासिम खान गौरी से कराया था। बाद में वह जैश के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करने लगी। वह घाटी में हथियारों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम कराने लगी। शाजिया के मामले में एक जानकारी यह भी सामने आई है कि उसे एक स्‍पेश पुलिस ऑफिसर सूचना मुहैया कराता था। उस अधिकारी की पहचान इरफान के तौर पर हुई जो शाजिया तक सूचनाएं पहुंचाया करता था।
शाजिया से पहले 20 ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार हुई आसिया जान 
शाजिया की गिरफ्तारी से एक हफ्ते जम्मू और कश्मीर पुलिस ने 28 साल की आसिया जान को बांदीपोरा शहर के बाहरी इलाके लवाइपोरा से 20 ग्रेनेडों के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि आतंकी शहर में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी करने की कोशिश में हैं। पुलिस ने आसिया के कब्जे से ग्रेनेडों के अलावा बड़ी मात्रा में बारूद भी जब्त किया। दरअसल, पिछले साल सितंबर में पुलिस ने घाटी में लश्कर-ए-तैयबा के चीफ कमांडर अबु इस्माइल और छोटा कासिम को ढेर किया था। ये दोनों पिछले साल अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में शामिल थे, जिसमें 8 तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी। इसी मामले की जांच के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने आसिया की निगरानी रखना शुरू किया था।

Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/pakistani-terror-groups-deploying-women-honey-trap-kashmir-youth/articlecontent-pf164771-483139.html?utm_source=desipearl&utm_campaign=desipearl&utm_medium=www.indianletter.com

No comments: