रोहिंग्या के पास UP का आधार कार्ड, 1400 याबा ड्रग्स टैबलेट के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rohingya Aadhar card Drugsहैदराबाद पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जनवरी 11 को दो रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है और साथ ही बैन याबा ड्रग्स की 1400 टैबलेट्स भी बरामद की हैं। यह पहली बार है जब शहर में इस तरह की गतिविधियां देखने को मिली हैं।पुलिस को इस बारे में सूचना मिली थी कि दो रोहिंग्या बैन किए गए ड्रग्स को बेंच रहे हैं और इसी जानकारी के आधार पर बालापुर पुलिस स्टाफ ने इन लोगों की तलाश शुरु की। अबीबुस रहमान और मोहम्मद रहीम नाम के दो शख्सों को गिरफ्तार किया। 
एएनआई से बात करते हुए पुलिस कमिश्नर महेश एम भगत ने कहा कि यह ड्रग्स ज्यादातर थाईलैंड और म्यांमार से लाया जाता है और इसे 'मैड ड्रग' के तौर पर भी जाना जाता है। उन्होंने आगे कहा, 'मोहम्मद रहीम के पास से एक आधार कार्ड भी सीज किया गया है जिसमें उत्तर प्रदेश का एक पता दर्ज था। हम आगे मामले की जांच कर रहे हैं। जब्त किए गए सामान की कुल कीमत 2 लाख रुपए से ज्यादा है।'
धारा 8 (C) के तहत एक मामला दर्ज कर कर लिया गया है। जिसमें एनडीपीएस एक्ट 1985, 199, 200, आईपीसी 420 धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह ड्रग कहां बना है और कहां से आया है। जब्त हुई ड्रग्स की एक टैबलेट 150 रुपए में बेंची जा रही थी। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में याबा ड्रग कैथरीन और मेथामफेटामाइन जैसे रासायनिक पदार्थों का मिश्रण है, जो एक नशीली दवा है और भारत में प्रतिबंधित है।

No comments: