आतंकवाद के खिलाफ जंग तेज, अमेरिका ने ओसामा के बेटे पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

आतंकवाद के खिलाफ जंग तेज, अमेरिका ने ओसामा के बेटे पर रखा इतने करोड़ का इनामअमेरिका ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन-लादेन के बेटे के संबंध में सूचना देने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की हैअमेरिका ओसामा के बेटे हमजा बिन-लादेन को आतंकवाद के ऊभरते हुए चेहरे के रूप में देखता है। ‘जिहाद के युवराज’ के नाम से जाने जाने वाले हमजा के ठिकाने का कोई अता-पता नहीं है। 
ईरान में नजरबंद हो सकता है हमजा
कई सालों से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सीरिया में रह रहा है या फिर ईरान में नजरबंद है
। अल-कायदा का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'हमजा बिन-लादेन अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन-लादेन का बेटा है और वह अल-कायदा से जुड़े संगठनों में नेता के रूप में ऊभर रहा है'
अल-कायदा का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘हमजा बिन-लादेन अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन-लादेन का बेटा है और वह अल-कायदा से जुड़े संगठनों में नेता के रूप में ऊभर रहा है।’ विदेश मंत्रालय ने किसी भी देश में हमजा की मौजूदगी की खबर देने वाले को 10 लाख डॉलर इनाम देने की घोषणा की है।
30 साल है हमजा की उम्र...
विदेश मंत्रालय ने किसी भी देश में हमजा की मौजूदगी की खबर देने वाले को 10 लाख डॉलर इनाम देने की घोषणा की है
। अमेरिका के अनुसार हमजा की उम्र करीब 30 साल है और 2011 में अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका पर हमलों की धमकी दी है। अमेरिकी नेवी सील्स ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर 2011 में ओसामा बिन-लादेन की हत्या कर दी थी
अवलोकन करें:-
अब महबूबा से कोई पूछे युद्ध के लिए ललकार कौन है? फिर अप्रत्यक्ष रूप से देखा जाए तो वह पाकिस्तान को ही जाहिल करार कर रही हैं, क्योकि इतने वर्षों से भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देकर भारत को उन्ही का लाडला पाकिस्तान उकसा रहा है। उनके इस वयक्तत्व पर पाकिस्तान को संज्ञान लेकर उन पर फटकारना चाहिए, नाकि हमें उत्तेजित होना चाहिए।

इस वेबसाइट का परिचय
NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान से युद्ध की पैरवी करने वालों को असली जाहिल करार दि.....

पिछले वर्ष अगस्त में खबर आई थी कि अलकायदा की भारतीय उपमहाद्वीप इकाई (एक्यूआईएस) अपने ‘वैचारिक झुकाव’ के चलते भारत में हमले करने की ताक में है लेकिन उसके पास ऐसा करने की क्षमता कम है और देश में सुरक्षा के बेहतर उपायों के चलते वह हमले कर नहीं पा रहा है। अलकायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी ने क्षेत्र में आतंकी समूह का प्रभाव बढ़ाने के लिए 2014 में एक्यूआईएस का गठन किया था। एक्यूआईएस का नेतृत्व हरकत-उल-जेहाद अल-इस्लामी का पूर्व सदस्य असिम उमर कर रहा है जो एक भारतीय है। (पीटीआई इनपुट्स के साथ)

No comments: