भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद पाकिस्तानी मीडिया की प्रतिक्रिया

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों की मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि इस बार भारत शांत नहीं बैठने वाला है। हुआ भी कुछ ऐसा ही और हमले के 12 दिन बाद भारत के 12 मिराज विमानों ने पाक अधिकृत कश्मीर में 1000 किलो के बम गिराए और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।
भारत की एयर स्ट्राइक की खबर ने दोनों ही देशों की मीडिया को सक्रिय कर दिया। भारतीय मीडिया जहां एक ओर इसे पुलवामा का बदला बता रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की मीडिया इस बात का दावा कर रही है कि भारतीय विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया लेकिन पाकिस्तानी सेना की सतर्कता के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा।
पाकिस्तान की मीडिया डीजी आईएसपीआर के हवाले से ही खबर चला रही है, इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान एयर फोर्स की सतर्कता के कारण भारत के इस हमले को समय रहते भांप लिया गया और उन्हें वापस लौटना पड़ा।
पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन ने भारत की एयर स्ट्राइक की खबर को कुछ इस तरह से प्रकाशित किया है। डॉन लिखता है- “मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय विमानों ने घुसपैठ की कोशिश की, पाकिस्तानी वायु सेना की कार्रवाई के बाद वो भागने लगे। “
इसमें आगे लिखा है, “घुसपैठ पर नई दिल्ली की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने तुरंत कार्रवाई की है। बालाकोट पर बम गिराए गए हैं, कोई हताहत नहीं हुआ है।”
“भारत अधिकृत कश्मीर में 40 भारतीय जवानों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है। नई दिल्ली ने हमले का आरोप पाकिस्तान पर लगाया है। इस्लामाबाद ने आरोप को खारिज किया है।”
अवलोकन करें:-
इस वेबसाइट का परिचय

NIGAMRAJENDRA.BLOGSPOT.COM
पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की सुरक्षा बढ़...

“प्रधानमंत्री इमरान खान ने नई दिल्ली से जांच कराने का वादा किया है, लेकिन अगर वह सबूत पेश करें तभी। लेकिन चेतावनी भी दी है कि अगर भारत हमला करता है तो पाकिस्तान भी उसका पूरा जवाब देगा। वहीं दूसरी ओर जब जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली, तो नई दिल्ली ने तुरंत इस्लामाबाद पर आरोप लगा दिया। और घोषणा की कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए एक राजनयिक कदम उठाएगा।”

No comments: