सीरिया जाकर ISIS में शामिल होने वाली जिहादी शमीमा बेगम से नागरिकता छीनेगा ब्रिटेन

सीरिया जाकर आईएसआईएस में शामिल होने वाली 19 साल की शमीमा बेगम से ब्रिटेन नागरिकता वापस लेगा। ये जानकारी शमीमा बेगम के परिवार के वकील ने दी है। शमीमा सीरिया में आईएसआईएस में शामिल हो गई थी और अब अपने बच्चे के साथ घर लौटना चाहती है। आईटीवी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय ने शमीमा की मां को एक चिट्ठी भेजी है। साल 2015 में अपने दो साथियों से साथ शमीमा आईएसआईएस में शामिल हो गई थी।

शमीमा ने तीसरे बच्चे को जन्म दिया

कुछ दिनों पहले ही उसने अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया है। शमीमा ने ब्रिटिश अधिकारियों से अपील करते हुए कहा था कि ब्रिटेन में उसके बच्चे को पालने की अनुमति देकर उस पर दया दिखाएं। जबकि उसने आईएस में शामिल होने पर कोई अफसोस जाहिर नहीं किया था। शमीमा के दो अन्य दो बच्चों की कुपोषण के कारण मौत हो गई थी।
अक्सर पहले भी कई समाचार सामने आते रहे हैं कि आतंकवादी संगठन महिलाओं को भर्ती केवल आतंकवादियों की हवस दूर करने के लिए करते हैं। संगठन में शामिल हुई महिलाओं के साथ किसी सामूहिक बलात्कार से भी बुरी तरह दरिंदगी होती है। अन्तर केवल इतना होता है कि वहां उनकी तकलीफ सुनने वाला कोई नहीं होता, वहां तो बस उनको अपनी हवस पूरी करनी होती है। 
अवलोकन करें:-

इस वेबसाइट का परिचय
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के चंगुल से आजाद हुई यजीदी लड़की ने अपनी आपबीती सुनायी तो लोगों के रोंगटे सिहर उठे। ...

ब्रिटेन शमीमा से नागरिकता वापस लेगा

पिछले दिनों ही युद्ध की खबर देने वाले एक रिपोर्टर ने शरणार्थी शिविर में उसका पता लगाया था और तब देखा था कि वह गर्भवती है। उस वक्त शमीमा अपने अजन्मे बच्चे की सुरक्षा के लिए युद्ध क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए परेशान थी। परिवार के वकील ने बताया कि शमीमा ने तीसरे बच्चे को दिया हैं। शमीमा अपनी दो दोस्तों खदीजा सुल्ताना और अमीरा अबेस के साथ साल 2015 में सीरिया चली गई थी जहां उसने आईएसआईएस ज्वाइन कर लिया था।
ऐसे में भारत सरकार से प्रश्न है कि क्या ब्रिटेन की तर्ज पर आईएसआईएस या आईएसआई में शामिल होने वालों की भारतीय नागरिकता वापस लेगा? 

No comments: