भाजपा नेता ने ममता को बताया पीएम पद का दावेदार

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राजनीतिक दलों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. महागठबंधन, तीसरा मोर्चा और इसी तरह की कई खबरें मीडिया में आ रही हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल के एक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में प्रधानमंत्री बनने की पूरी क्षमता है. यही नहीं भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी का जमकर महिमामंडन भी कर डाला. जिससे पूरी पार्टी में हड़कंप मचा दिया है.
भाजपा नेता ने ममता बनर्जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि, ‘वे उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में सफलता की दुआ करते हैं. क्योंकि हमारे राज्य का भविष्य उनकी कामयाबी पर निर्भर है. हम चाहते हैं कि वे फिट रहें ताकि वे राज्य में अच्छा काम कर सकें, उन्हें फिट रहने की आवश्यकता है क्योंकि अगर किसी बंगाली के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाएं हैं तो उनमें वे ही एक हैं. अगर ऐसा होता है तो हमारे लिए गर्व की बात होगी.’’ ’
वहीं ममता बनर्जी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयारियां आरम्भ कर दी हैं. जब उनसे विपक्ष के पीएम दावेदार के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसका निर्णय लोकसभा चुनाव के बाद ही लिया जाएगा. आपको बता दें कि कई विपक्षी पार्टियां राहुल गांधी को पीएम दावेदार बता रहे हैं.
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी जनवरी 4 को प्रधानमंत्री पद को लेकर बयान दिया था. उनसे जब पूछा गया था कि क्‍या देश को 2050 तक महाराष्‍ट्र से कोई प्रधानमंत्री मिल सकता है, तो उन्‍होंने कहा हां, ऐसा बिलकुल होगा.
नागपुर में आयोजित मराठी जागरण सम्‍मेलन में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर आगे बोलते हुए कहा था ‘अगर देश में किसी ने सच में शासन किया है तो वे महाराष्‍ट्र के लोग थे. हमारे अंदर शीर्ष पर पहुंचने की पूरी क्षमता है.’ उन्‍होंने कहा कि 2050 तक देश को महाराष्‍ट्र से एक से अधिक प्रधानमंत्री मिलेंगे.

No comments: